पाकिस्तान के खिलाफ यूएसए के मैच विजेता सौरभ नेत्रवलकर की लिंक्डइन प्रोफाइल वायरल हुई

Photo Source :

Posted On:Friday, June 7, 2024

गुरुवार को, नवोदित यूएसए ने सुपर ओवर में पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को हराकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया, जो टी20 विश्व कप के इतिहास में उनकी सबसे महत्वपूर्ण जीत थी। यह अप्रत्याशित परिणाम वेस्टइंडीज में 2007 के वनडे विश्व कप के दौरान आयरलैंड से पाकिस्तान की तीन विकेट की हार की याद दिलाता है, जहां वे ग्रुप चरण में बाहर हो गए थे। हालाँकि पाकिस्तान को इस बार भी इसी तरह के शुरुआती दौर से बाहर होने का जोखिम उठाने के लिए इस तरह के और उलटफेरों का सामना करना होगा, लेकिन इस जीत ने यूएसए और उसके खिलाड़ियों, विशेष रूप से मुंबई में जन्मे सौरभ नेत्रवलकर को सुर्खियों में ला दिया है, जिन्होंने बाबर आज़म और उनकी टीम के खिलाफ महत्वपूर्ण सुपर ओवर में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

मोहम्मद आमिर द्वारा फेंके गए सुपर ओवर में यूएसए ने 18 रन बनाए, जिसमें से आठ रन अतिरिक्त थे। सौरभ नेत्रवलकर ने फिर अपना संयम बनाए रखा, शानदार गेंदबाजी करते हुए केवल 13 रन दिए, जिससे यूएसए को ऐतिहासिक जीत मिली। जैसे ही नेत्रवलकर ने अपनी टीम को जीत दिलाई, उनका लिंक्डइन प्रोफाइल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें प्रशंसकों ने ओरेकल के 'सॉफ्टवेयर इंजीनियर' का जश्न मनाया, जिन्होंने क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर इतिहास रच दिया।

लिंक्डइन पर उनकी हेडलाइन है: "ओरेकल में तकनीकी स्टाफ के प्रमुख सदस्य, पेशेवर क्रिकेटर"। इस उल्लेखनीय उपलब्धि के बाद, अब इन दोनों को बदलने का समय आ गया है। नेत्रावलकर ने मैच के बाद कहा, "यह बहुत ही विनम्र एहसास है कि जीवन ने मुझे वह करने का दूसरा मौका दिया है जो मुझे पसंद है।" "और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए मैदान पर उतरते ही मुझे वास्तव में वह आनंद महसूस होता है।" मैच की बात करें तो, यूएसए की जीत ने उन्हें भारत के खिलाफ आगामी मुकाबले से पहले दो मैचों में दो जीत के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

अपने पहले मैच में यूएसए ने कनाडा को सात विकेट से हराया था। क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुनने वाले बाएं हाथ के स्पिनर नोस्टुश केंजीगे ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए, जिससे पाकिस्तान के लिए रन बनाना मुश्किल हो गया और वे सात विकेट पर 159 रन पर सिमट गए। जवाब में, यूएसए ने 3 विकेट पर 159 रन बनाकर स्कोर बराबर कर लिया। कप्तान मोनंक पटेल (38 गेंदों पर 50 रन), आरोन जोन्स (26 गेंदों पर नाबाद 36 रन) और एंड्रीस गौस (26 गेंदों पर 35 रन) ने आगे बढ़कर लक्ष्य का पीछा किया।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.